अभ्यासक्रम

शुरू के कुछ दिनोमे अनेक तरह तरह के शास्त्रों की खोज की गई जो की आदमी के जीवन सुखमय और सफलता पूर्वक बिता सके । उसें से एक शास्त्र है हस्तरेखा शास्त्र। जबकी बहोतसी संस्थाए है जो जिसें छात्राओको हस्तरेखा शास्त्र की शिक्षा दि जाती है । किंतु जब उन्नोने अपना खुद का कार¨बार शुरू किया वह असफल रहे । फीर उन्होंने अपनेे क्षेत्र का त्याग किया। इसका कारण यह है की यह संस्थाए जो अभ्यासक्रम पढाती थी उसका वास्तविक जीवन उपयोग नही था । इसलिए हस्तरेखा शास्त्र अभ्यास जादा उपयोगी और वास्तविक बनाने हेतू सरलतापूर्वक उसका ढाँचा तयार किया। अभ्यासक्रम पुरा करके छात्र अपना खुद का कारोबार कर सकते है या उसेे सफलता प्राप्त कर सकते है और उसका ज्ञान हासिल कर सकते है । सालो के अभ्यास के बाद श्री. अनिल कुमावत, अध्यक्ष - हस्तरेखा संशोधन केंद्र इन्होंने ऐसा अभ्यासक्रम तयार किया जो इसे पढनेवालो को सही रुप से उपयोगी सिद्ध होगा।
इसें पढाए जानेवाले अभ्यासक्र आगे -
  • हस्तरेखा शास्त्रा की पदविका - 9 मास
  • हस्तरेखा शास्त्रा की आगे की पदविका - 1 साल
  • पदव्युत्तर पदविका - 1 साल

यह अभ्यासक्रम डाक से या ई-मेलद्वारा चलाए जाते है । जिसके द्वारा विद्यार्थी को हस्तरेखा शास्त्र का ज्ञान जग में कही भी प्राप्त कर सकते है । आवश्यक अभ्यासक्रम साहित्य हमारीद्वारा इंग्रेजी, हिंदी और मराठी भाषा में दिया जाएगा। अभ्यासक्रम पूरा किए जानेपर प्रमाणपत्र दिया जाएगा। अभ्यासक्रम पन, शंका कुरियरद्वारा भेज सकते है। यह कोर्स उसकी विश्वासार्हता, स्वशिक्षण हस्तरेखा शास्त्राद्वारा करता है। संशोधन शास्त्र का लक्ष्य आम आदमीकी हस्तरेखा शास्त्र में स्वप्रेरणा देना है।

माध्यम
  • इंग्रजी
  • मराठी
  • हिंदी

अभ्यासक्रम और फी संरचना



हस्तंरेखा की आगे की पदविका - 1 साल 25,000/-

  भारत के  बाहर - 425 युएस डॉलर (अभ्यास सामग्री, प्रमाणपत्र फी और 50 हाथ का विवेचन प्रयोग  सामग्रीसहीत) 






हस्तरेखा पदविका - 9 महिना 20,000/-

        भारत के  बाहर - 350 युएस डॉलर (अभ्यास सामग्री, प्रमाणपत्र फी आदी अंतर्भूत) 






पदव्यूत्तर पदविका (हस्तरेखा) - 1 साल 35,000/-

 भारत के  बाहर - 600 युएस डॉलर (अभ्यास सामग्री, प्रमाणपत्र फी और 100 हाथ का विवेचन प्रयोग सामग्री सहीत) 




सभी रकम धनादेश या बॅक ड्राफ्ट द्वारा ‘हस्तरेषा संशोधन केंद्र इस नामसे भेज सकते है । (प्रवेश व परीक्षा फी इसे समाविष्ठ की है । यह ध्यान रखे की यह फी ना परतावा है।)

सूचना:

कोई भी अभ्यासक्रम किसी भी महिने से प्रारंभ कर सकते है । अभ्यासक्रम आपको भेजा जाएगा और वह आपको 15 दिनोमें उसका हल निकालकर हमारे पास वापस भेजना है । अंतिम परीक्षा के बाद चारो परीक्षा के अंक की सरासरी निकाली जाएगी । यदी आप परीक्षा में उत्तीर्ण हुए तब आपको प्रमाणपत्र भेजा जाएगा। आगे की परीक्षा और पदव्युत्तर अभ्यासक्रम में अतिरिक्त 200 अंक प्रयोग चाचणी को है। आगे की पदविका के लिए आपको 10 हाथोका हर 3 मास के बाद अनुमान निकालना जरूरी है। अंतिम परीक्षा में 20 हाथोंका अनुमान निकालना जरूरी है । इसतरह पदव्युत्तर पदविका में प्रत्येक तीन मास के बाद 20 हाथोका अनुमान निकालना है और अंतिम परीक्षा मे 40 हाथोंका अनुमान जरूरी है । परीक्षक का निर्णय अंतिम रहेगा इसे किसी भी हालात में बदला नही जाएगा। (प्रयोग की सभी सामग्री संस्था की तरफ से दी जाएगी।) अभ्यासक्रम को प्रवेश के लिए कृपया प्रवेश अर्जी भरीए ।

अभ्यासक्रम के प्रवेश के लिए कृपया प्रवेश अर्जी भरीए ।












Payment Details

Punjab National Bank
Sharanpur Road Branch
Ac. No: 3762000100150865
Customer No: FOR011941
IFSC Code: PUNB 0376200
MICR Code: 422024004

Copyright © 2017 palmistryresearch.com. All rights reserved. Design by Ultraliant Pvt Ltd
Ask Question